Foods to Eat while You are Pregnant

Pregnancy में कौनसे फ़ूड खाना होता है अच्छा


Pregnant? Hangry? क्या आप एक ऐसे स्नैक की तलाश कर रहे हैं जो आपके पेट और आपके शिशु को संतुष्ट करे? यहां जानिए गर्भवती होने पर खाने के लिए 10 बेहतरीन हेल्दी फूड्स..

Egg (अंडे)

अंडे में बहुत सी मात्रा में प्रोटीन पाया जाता है जो गर्भावस्था के दौरान अच्छा होता है | आपके और आपके बच्चे दोनों के सेल्स के डेवलपमेंट एमिनो एसिड होता है जो प्रोटीन का निर्माण करते हैं।

Salmon (एक प्रकार की मछली)

आपके बच्चे का मस्तिष्क विकास ओमेगा-3 फैटी एसिड पर निर्भर करता है, जो आपके मूड को भी बेहतर कर सकता है। एक उत्कृष्ट स्रोत के सामन है।

Beans  (बीन्स )

बीन्स फाइबर का एक बहुत ही अच्छा सोर्स  हैं, जो बवासीर और कब्ज के दर्द को रोक सकता है और उनका इलाज कर सकता है।

Fruit and Veg (फल और सब्जिय )

फल और सब्जियां खाने से आपको और आपके बच्चे को कई तरह के पोषक तत्व प्राप्त करने में मदद मिलेगी। प्रत्येक रंग समूह विभिन्न विटामिन और मिनरल्स प्रदान  करता है।

Broccoli  (हरी सब्जी)

ब्रोकली और हरी पत्तेदार सब्जियां जैसे स्विस चार्ड, पालक और केल जन्मपूर्व सुपरफूड हैं जो कैल्शियम, आयरन, फोलेट और विटामिन ए, सी और के जैसे विटामिन और पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं।

Sweet Potato (शकरकंद)

शकरकंद में अधिक मात्रा में विटामिन A पाया जाता है और आपके नवजात शिशु में मजबूत हड्डियों, फेफड़ों, आंखों के विकास के लिए विटामिन ए आवश्यक है।

ग्रीक योगर्ट में प्रोटीन की मात्रा आम तौर पर नियमित दही से दोगुनी होती है। प्रोबायोटिक्स, बी विटामिन, फॉस्फेट और कैल्शियम भी प्रचुर मात्रा में होते हैं।

Greek Yogurt (दही )

Stay Updated

With Our Latest

Stories!

Our More Stories

to see 

Click here 

पूरा आर्टिकल पढ़े